इन सांपों की खूबसूरती से साइंटिस्ट भी हैं हैरान दुनिया के सबसे ज्यादा खूबसूरत सांप कौन से हैं?

जैसा कि आपको पता है कि सांप कितने ज्यादा खतरनाक होते हैं अगर कोई साफ एक बार काट ले तो उस इंसान की मृत्यु निश्चित होती है लेकिन यह सब जितने खतरनाक होते हैं और उसमें ही सुंदर भी होते हैं इनमें से बहुत से सांप ऐसे हैं जो इतनी सुंदर इतनी सुंदर है कि आपको देखते ही उन्हें बस अपने गले में टांग कर सेल्फी लेने का मन करेगा लेकिन दोस्तों यह जरूरी नहीं कि जो दिखता है वही अच्छा होता है तो बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले आगे बढ़ते हैं अब हम जानेंगे दुनिया की सबसे सुंदर सांपों के बारे में।

1. King kobra snake किंग कोबरा अगर बात की जाए दुनिया में पाए जाने वाले सबसे बड़े और जहरीले सांप की तो किंग कोबरा का नाम सबसे पहले आता है लेकिन यह सब जितना बड़ा और जहरीला है उतना ही ज्यादा खूबसूरत भी है यह सांप येलो रंग का ग्रीन रंग को तथा ब्राउन रंग का मिलता है और साथ ही आपको इसका ब्लैक कलर भी देखने को मिल सकता है और इन्हीं सुंदर करो की वजह से यह सब देखने में इतने सुंदर दिखते हैं कि आपका तो बस मन करेगा कि बस पकड़ खिलाफ की लंबाई 20 फीट तक हो सकती है और यह खूबसूरत साउथ इंडिया में पाए जाते हैं ऐसा बहुत जहरीले होते हैं लेकिन इनकी खूबसूरती की वजह से लोग इनकी तरफ खिंचे चले आते हैं खाने के मामले में यह सब बहुत बड़े पेटू होते हैं ऐसा इसलिए क्योंकि यह चूहा के साथ साथ बल्कि दूसरे छोटे छोटे सांपों को भी खा जाते हैं।

2. Red headed krait snake रेड हेडेड क्रेट स्नेक जिसका मुंह लाल रंग का होता है और अपने लाल सिर की वजह से यह साप देखने में बहुत ज्यादा सुंदर लगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *