BTS ने अपनी kpop हिस्ट्री कैसे बनाएं

2016 में जब इन्होने अपनी एक एल्बम द विंग्स रिलीज की थी तो शायद उन्हें यह नहीं पता था कि वह एक पेपर ऑफ हिस्ट्री बदलने वाले हैं इनका यह kpop एल्बम बिलबोर्ड 200 चार्ट पर 26 नंबर पर डेब्यू हुआ और फिर यह पेपर ऑफ हिस्ट्री का सबसे हाईएस्ट चार्टिंग एल्बम बन गया।

BTS में रेप मॉन्स्टर कौन है?

बहुत से लोग शायद BTS के रेप मॉन्स्टर के बारे मे सयाद जानते हैं और वह रैप मॉन्सटर के बहुत बड़े फैन भी हैं लेकिन उन्हें फिर भी रैप मॉन्सटर का रियल नेम नहीं जानते है। तो रैप मॉन्सटर का रियल नेम किम नामजून Kim Nam-Joon । जिसका स्टेज नेम suga है। और यह अपने ग्रुप में सबसे बेहतरीन रेपर है इसलिए इनको बीटीएस रेप मॉन्स्टर के नाम से भी जाना जाता है।

BTS के मेंबर की उम्र क्या है?

बीटीएस के मेंबर्स की उम्र सबसे छोटी उम्र मानी गई है इन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही बहुत सी सक्सेस प्राप्त कर ली है बीटीएस के सभी मेंबर लगभग 20 या 25 साल के अभी हैं और इस छोटी सी उम्र में ही उन्होंने बहुत सी कामयाबी हासिल की है यानी कि यह बहुत ही कम समय में इन्होंने बहुत सी चीजें हासिल कर ली।

BTS की networth कितनी है?

इतनी ज्यादा पॉपुलर है उनकी पॉपुलर एडी की वजह से इनकी नेटवर्क भी बहुत ज्यादा है इनकी टोटल networth है 450 मिलीयन डॉलर यानी लगभग 3328 करोड रुपए है जैसे कि आपको पता है बीटीएस की दौलत हजारों करोड़ों में तो है ही पर यह बैंड साउथ कोरिया देश के लोगों को भी अमीर बना रहा है।

क्या BTS साउथ कोरिया की जीडीपी में भी हेल्प कर रहा है?

हुंडई रिसर्च के अकॉर्डिंग बीटीएस अरबों करोड़ों डॉलर हर साल साउथ कोरिया की जीडीपी में ऐड कर रहा है इसकी वजह है कि इन के एल्बम पूरी दुनिया में बिकते हैं और फिर वह कमाई साउथ कोरिया आती है जिससे साउथ कोरिया की जीडीपी काफी इंक्रीज होती है। इसकी वजह केवल एल्बम का बिकना ही नहीं बल्कि बैंड के डाई हार्ड फैंस की तादाद इतनी ज्यादा है कि यह जिस लोकेशन पर अपने गानों को रिकॉर्ड करते हैं या जनरल स्टोर में शूटिंग करते हैं क्या साउथ कोरिया की जिन जिन लोकेशन में उनके गानों की शूटिंग होती है पूरी दुनिया से हजारों की संख्या में या सैलानी टूरिस्ट के रूप में घूमने आते हैं और इससे भी साउथ कोरिया की जीडीपी काफी ज्यादा असर पड़ता है।

क्या BTS के सभी मेंबर के कान छीदे हुए हैं?

BTS के सभी मेंबर अपनी स्टाइल और फैशन के लिए जाने जाते हैं और इस बैंड के हर मेंबर के कान छिदे हुए हैं। और यह लोग कान में इयररिंग्स भी पहनते हैं केवल एक मेंबर को छोड़कर वह है jhope। जी हां दोस्तों j hope कान नहीं छिदे हुए हैं। इसलिए वह बीटीएस के ऐसे मेंबर है जो इयररिंग्स नहीं पहनते हैं पर ई कोफ को कभी-कभी वह भी पहनने लगे हैं।

बीटीएस मेंबर के और भी कौन-कौन से टैलेंट है?

बीटीएस मेंबर पेंटिंग बहुत अच्छे बना लेते हैं और आरिफ तो अच्छे सपोर्ट पर्सन भी हैं और यह आइस स्केटिंग और बास्केटबॉल भी बहुत अच्छा खेल लेते हैं और इन्होंने 4 साल तक स्पोर्ट्स में ट्रेनिंग भी की है और यह इसे अपना हिडेन टैलेंट भी मानते हैं।

क्या BTS मेंबर jin की फिंगर टेडी है?

शायद जिन की फिंगर को आपने ना नोटिस किया हो जिन की फिंगर थोड़ी सी टेढ़ी है और उनकी एक तेरी होने की वजह है कि उनकी हायर फ्लैक्सिबिलिटी और उनके फिंगर्स की फ्लैक्सिबिलिटी हद से ज्यादा है और इसीलिए से बस थोड़ी सी टेढ़ी है हालांकि इसी वजह से वह इससे काफी अच्छे डांस के मूव्स को भी आसानी से कर लेते हैं।

क्या BTS के सारे मेंबर्स के नाम रियल है?

बीपीएसके मेंबर्स में केवल jiminऔर jungkunk को छोड़कर बीटीएस के सभी मेंबर्स के नाम असली नहीं है उनको उनके स्टेज नामों के नाम से ही जाने जाते हैं। बहुत कम लोग ही जानते होंगे।क्या BTS साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में रहते हैं?साउथ कोरिया की पहचान वहां की राजधानी सियोल भी हैं जोकि BTS जितना ही पॉपुलर है। जितनी भी बीटीएस की आर्मी है उन सब को लगता है कि बेटी शायद साउथ कोरिया की राजधानी सियोल से ही है लेकिन आपको यह जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि बीटीएस का कोई भी मेंबर सियोल से नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *