BTS साउथ कोरिया कि आखिर क्यों है दुनिया दीवानी?

हम बात करने वाले हैं ऐसे बैंड जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा पॉपुलर है।जी हां हम बात कर रहे हैं एक प्रसिद्ध बैंड की जो दुनिया में हद से ज्यादा पॉपुलर और सक्सेस है। की उस के गानों की लैंग्वेज समझ में ना आने पर भी लोगों से सुनना बहुत पसंद करते हैं बहुत से लोग उसके फेन है। हम बात करने वाले हैं BTS साउथ कोरिया, तो अगर आप भी हैं BTS आर्मी तो आगे जरुर पढ़े।

BTS की फुल फॉर्म क्या है और इसे किस नाम से भी जानते हैं?

BTS 2010 में बना साउथ कोरिया का फेमस सिंगर बैंड है जिसमें टोटल 7 मेंबर से और इस बैंक का नाम है बीटीएस जिस का फुल फॉर्म बहुत ही कम लोग जानते हैं इस का फुल फॉर्म है bangtan boys। इन्हें बी ऑन द फैन और बुलेट प्रूफ बॉयज स्काउट के नाम से भी जानते हैं।BTS की शुरुआत कब हुई थी और इन्होंने अपना डेब्यू कब किया?बीटीएस की शुरुआत 2010 में हुई थी। लेकिन इन्होंने डेब्यू 2013 में किया था। अपने डब्लू के कुछ महीनों के अंदर ही पहले यह बैंड साउथ कोरिया में बहुत फेमस हुआ और उसके कुछ महीनों के बाद यह पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ।

Forbs ने BTS साउथ कोरिया को किस आर्टिस्ट के रूप में लिस्ट किया?

  • मार्च 2016 में फोर्ब्स ने बीटीएस को सबसे ज्यादा रिट्वीट करने वाले आर्टिस्ट के रूप में लिस्ट कर दिया।

क्या आपने कभी BTS साउथ कोरिया का नाम सुना है?

मुझे लगता है कि आपने कभी ना कभी तो इस बैंड का नाम सुना ही होगा। और अगर नहीं सुना है तो बहुत ही जल्द सुन भी लेंगे क्योंकि इनकी पापुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है वैसे अभी तो आपने पढ़ ही लिया।

BTS साउथ कोरिया की क्या खासियत है?

BTS की सबसे बड़ी खासियत है उनकी लिरिक्स। ये अपने गानों को हमेशा सेंसेटिव टॉपिक्स पर ही बनाना चाहते हैं। जैसे कि स्कूल पुलिस पर सोसाइटी में फैली बुराइयों पर मेंटल हेल्थ इश्यूज पर सुसाइड या वूमेन एंपावरमेंट को लेकर इनके गाने होते हैं और हाल ही में इनका एल्बम भी रिलीज हुआ है। जिसमें सभी रिकॉर्ड तोड़ दी है और आधे घंटे में 1000000 से भी ज्यादा को ऑफिस को सील किया गया यूट्यूब पर इस एल्बम के गाने लाइफ गोज ऑन ने 30 मिनट 10 मिनिरल प्लस व्यूज gain कर लिए थे। पर केवल 4 दिन में ही इसके व्यूज 120 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं मतलब हद है।

BTS Fans अपने आप को क्या कहते हैं? और उसकी फुल फॉर्म क्या है?

BTS Fans अपने आप को Armyकहते हैं। इसमें आर्मी का भी एक फुल फॉर्म है जिसे शायद बहुत से फैंस नहीं जानते होंगे तो वह है Adorable Representative Master of Ceremony For youth. तब आपको पता चल गया कि BTS Fans यानि कि BTS Army का भी फुल फॉर्म है।

ट्विटर के लिए बीटीएस इंपॉर्टेंट क्यों?

बीटीएस के इतना पॉपुलर होन के कारण ये ट्विटर के लिए इंपॉर्टेंट है। इसलिए ट्विटर ने 2016 में अपना गोल्डन अवार्ड भी दिया है और साथ ही BTS साउथ कोरिया एक पहले स्पेशल बैंड है जिसका ट्विटर पर स्पेशल इमोजीस है।

BTS के सबसे ज्यादा फैंस कौन से देश में है?

वैसे तो पीटीएस के फैन दुनिया में हर देश में है और इंडिया में भी हैं लेकिन बीटीएस की सबसे ज्यादा पर जा रही थी जिन देशों में है उन देशों के नाम है ब्राजील टर्की और रसिया यह तीन देश हैं जहां पर भी देश की पापुलैरिटी सबसे ज्यादा है।

आखिर BTS इतना खास क्यों?

BTS मेंबर्स के अंदर टैलेंट कूट कूट के भरा हुआ है क्योंकि यह केवल सिंगर ही नहीं है बल्कि एक अच्छे डांसर भी हैं और इनके डांस मुझको आप इनके एल्बम में बखूबी देख सकते हैं और जीहोप तो एक स्ट्रीट डांसर टीम नियॉन के मेंबर भी रह चुके हैं और बहुत से डांस कंपटीशन में उन्होंने पार्टिसिपेट भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *