BTS के पॉपुलर होने से पहले उनके स्ट्रगल का क्या क्या थे?

जैसा कि आपको पता होगा कि अभी तक इतना पॉपुलर है और वीडियोस के हर एक मेंबर के पास करोड़ों अरबों रुपए हैं जिससे वह अपने छोटे-छोटे शहरों को छोड़कर साउथ कोरिया की राजधानी साल में बड़े-बड़े घर खरीद कर रह रहे हैं लेकिन जब ट्रेनिंग में थे तो उन्हें केवल एक छोटा सा रुम लिया था जिसमें सारे साथ मेंबर मिलकर रहते थे यह उनके लिए पहले बहुत बड़ा स्ट्रगल था लेकिन साथ मिलने से और साथ मिलकर रहने से इन लोगों के बीच काफी अच्छा बांड है।

वी ने बचाया जिमिन को बैंड से होने से बाहर?

अपनी ट्रेनिंग के दौरान बीटीएस के जो सिलेक्टर थे उन्होंने jimin को बैंड में ना रहने के लायक समझा। लेकिन v ने इसका विरोध किया और jimin को बैंड से बाहर होने से बचाया। जिसके कारण आज jimin बेहद पॉपुलर है और वह ग्रुप के सबसे फेमस रेप मेंबर भी हैं। तो अगर v ने कोशिश ना की होती तो jimin को शायद इस बैंड से बाहर निकाल दिया होता।क्या j-hope बैंड छोड़ कर चला गया?शायद jhope के बिना बैंड को आज लोग इमेजिन भी नहीं कर सकते। पर बीटीएस के डेबिट से पहले jhope को लगा कि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसीलिए उन्होंने बैंड को छोड़ दिया हालांकि आरंभ ने उन्हें बहुत समझाया कि वह बैंड को छोड़कर ना जाए और फिर बैंड के सभी मेंबरों की कोशिश के बाद jhope वापस आ गए और फिर बाद में बैंड का सक्सेसफुल डेब्यू हुआ।क्या आप जानते हैं।

BTSका नाम BTS की जगह कुछ और होने वाला था?

BTS को आज लोग जिस नाम से जानते हैं नाम पीटीएस का नहीं होने वाला था मतलब इस बैंड का नाम बीटीएस के अलावा दूसरा नाम रखा जाना था। Big hit एंटरटेनमेंट एजेंसी ने इस बैंड का नाम big kids,young nation और भी कुछ नाम सजेस्ट किए थे पर लास्ट में bangtan boys या BTS को ही फाइनल किया गया तो आज पब्लिक bangtan boys या फिर BTS के नाम से जानती है।

क्या BTS के मेंबर खुद ही कोरियोग्राफी करते हैं?

जैसा कि आपको पता है की BTS के मेंबर मल्टी टैलेंटेड है इसीलिए यह अपने गानों को खुद लिखते हैं और खुद ही इसके डांस मुक्त बनाते हैं और खुद ही इसकी कोरियोग्राफी भी करते हैं। शायद यही वजह है जो इनकी सक्सेस का एक मुख्य कारण है।बीटीएस का पहला इतिहास क्या था?BTS अब तक का इकलौता बैंड है जिसका सेकंड एल्बम बिलबोर्ड टॉप 200 की लिस्ट में नंबर वन पर था मतलब आते ही इन्होंने रिकॉर्ड को तोड़ना स्टार्ट कर दिया था इससे पहले इसके बाद भी अब तक कोई भी बैंड ऐसा नहीं हुआ है जिसका सेकंड एल्बम भी बिलबोर्ड्स के टॉप 200 लिस्ट में नंबर वन पर आया हो।

BTS के सक्सेस के पीछे की कहानी क्या है?

1वीडियो से सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ तभी से दुनिया ने जाना है पर इनकी सक्सेस के पीछे उनकी काफी मेहनत है जो किसी को नहीं पता है ग्रुप मेंबर्स को पहले ट्रेनिंग के दौरान काफी स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करनी पड़ती थी और हाई कैलोरीज फूड तू इन्हे बिल्कुल मना थे।एक इंटरव्यू में आरंभ ने बताया एक बार वह और वी रोड पर आइसक्रीम चोरी से खा रहे थे तभी उन्हें एक ब्लैक कार आती हुई दिखी ।इन लोगों को लगा की ब्लैक कार कंपनी के स्टाफ की है और कहीं आइसक्रीम खाते हुए उन्होंने देख लिया तो बड़ी प्रॉब्लम हो जाएगी। डर के मारे अपने अपने आइसक्रीम को अपनी अपनी जेब में रख लिया और अपने कपड़ों को खराब कर लिया। और बाद में पता चला कि वह कार उनकी कंपनी के स्टाफ की थी। खैर उन्होंने इन आइसक्रीम खाते हुए नहीं देखा इसके अलावा कभी-कभी ट्रेनिंग के दौरान 24 घंटे में केवल 3 घंटे ही सोने को मिलता था तो यह होता है सक्सेस के पीछे का स्ट्रगल तो दोस्तों क्या आप रिपीट इसका तो नीचे कमेंट में बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *