टॉप 10 फैक्ट अबाउट साउथ कोरिया क्या है?

एक देश है जो उत्तर पूर्वी एशिया में बसा हुआ है यह काफी डिवेलप और एडवांस देश है जिसे हम साउथ कोरिया के नाम से जानते हैं साउथ कोरिया भी एक देश है जैसे हर देश की अपनी खुश कुछ एक खासियत होती है उसी तरह साउथ कोरिया की भी कुछ खासियत है और जो उसे दुनिया के बाकी सभी देशों से अलग बनाती है दोस्तों साउथ कोरिया के बारे में अमेजिंग और इंटरेस्टिंग फैक्ट जानने के लिए आगे पढ़ें आज हम जाने वाले हैं साउथ कोरिया के बारे में 10 अमेजिंग फैक्ट जो इसे बाकी सारी देशों से अलग बनाती है।

क्या साउथ कोरिया के लोगों को टैटू से नफरत है?

10. टैटू से नफरत। आपने देखा होगा कि बहुत से लोग आजकल अपनी बॉडी पर टैटू बनवाना बेहद पसंद करते हैं और बनवाते हैं लेकिन साउथ कोरिया में आप ऐसा कभी नहीं करवा सकते वहां के लोगों को टैटूज बनवाना शायद पसंद नहीं टैटूज बनाने वाले का काम आर्टिस्ट का काम इल्लीगल है और अगर आप किसी दूसरे देश से टैटू बनवा कर यहां चले भी जाएं तो बेहतर यही होगा कि आप अपने टैटू को लोगों से छुपा कर रखें आपको टैटू उसकी वजह से नौकरी मिलने में भी बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और तो और आप अगर अपनी बॉडी से टैटू हटाना चाहते हैं तो आप किसी टैटू आर्टिस्ट के पास भी नहीं जा सकते क्योंकि वह साउथ कोरिया में होते ही नहीं इसके लिए आपको डॉक्टर के पास जाना होगा।

क्या साउथ कोरिया में वेटर को टिप देना वेटर का अपमान माना जाता है?

9. आप वेटर को टिप नहीं दे सकते। आप जब किसी रेस्टुरेंट में जाते हैं तो अक्सर आप वेटर को टिप देते हैं। लेकिन साउथ कोरिया में आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि वहां के वेटर को अपनी नौकरी की अच्छी खासी पेमेंट मिलती है इसीलिए अगर आप किसी वेटर को टिप देते भी हैं तो वहां के वेटर इसे उनका अपमान करना मानेंगे।

क्या ये सही है कि साउथ कोरिया की मार्केट में फ्रि में खाना खाने को मिलता है?

8. क्या आपको फ्री का खाना चाहिए। एक्चुअली फ्री की चीजें तो सबको पसंद होती है वह भी अच्छा खाना और साउथ कोरिया में फ्री में खाना खा सकते हैं वह भी अच्छा खाना लेकिन कैसे साउथ कोरिया की ज्यादातर मार्केट में अगर आप कोई खाने की चीजें खरीदने से पहले उसे टेस्ट करके देखना चाहते हैं तो उसे आप टेस्ट कर सकते हैं वह भी थोड़ा सा नहीं बल्कि जितना चाहे उतना यहां पर कस्टमर खरीदने से पहले खाना खाया नहीं की जितनी चाहे उतनी खा सकता है और अगर खाने के बाद ना खरीदे तब भी कोई परेशानी की बात नहीं है लेकिन ऐसा ज्यादातर यहां की सुपर मार्केट में ही होता है।

क्या साउथ कोरिया के लोग गिफ्ट में टॉयलेट पेपर देते है?

7. गिफ्ट में टॉयलेट पेपर। क्या आप जानते हैं दुनिया में टेक्नोलॉजी के बारे में सबसे आगे जो देश है साउथ कोरिया वहां के लोग सबसे ज्यादा अंधविश्वासी में है सुनने में अजीब है पर यह सच है यहां के अंधविश्वास जानकर आपको हंसी भी आएगी जैसे यहां के लोग जब नए घर में शिफ्ट होते हैं पार्टी देते हैं तो तो पार्टी में आने वाले मेहमान उन्हें ट्रेडिशनल गिफ्ट के रूप में टॉयलेट पेपर का रोल देना पसंद करते हैं टॉयलेट पेपर का रोल वह भी गिफ्ट में सुनने में कितना अजीब है तो इसके पीछे उनका विश्वास यह है कि कुरियंस मानते हैं की टॉयलेट पेपर रोल की लंबाई लंबी उम्र होने को दर्शाती है यदि आपको लंबी उम्र जीना है तो आप भी लंबे-लंबे खरीद लाए।

क्या साउथ कोरिया के लोग बहोत अंधविश्वासी भी हैं?

6. अनलकी नंबर। जैसा कि मैंने अभी आपको बताया इस साउथ कोरिया के लोग काफी ज्यादा अंधविश्वासी है। इसका एक बहुत बड़ा एग्जांपल है नंबर 4 यह लोग नंबर 4 को अनलकी की मानते हैं इतना अनलकी मानते हैं। कि आप कोरिया की किसी बिल्डिंग में चले जाइए आपको 4th फ्लोर नहीं मिलेगा वहां पर 4th फ्लोर को एफ नाम दिया जाता है यह फोन नंबर को ज्यादातर स्किप कर दिया जाता है।

क्या साउथ कोरिया में हद से ज्यादा बच्चो से पढ़ाई कराई जाती हैं?

5. स्टडी। जितना साउथ कोरिया के स्टूडेंट को पढ़ना पड़ता है उतना किसी भी देश के स्टूडेंट को नहीं पढ़ना पड़ता यहां पर एलिमेंट्री स्कूल के बच्चे क्लासेस सुबह 9:00 बजे से शाम के 6:00 बजे तक चलती है सेकेंडरी स्कूल के बच्चों की क्लासेस सुबह 9:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक और हाई स्कूल वालों की तो रात के 12:00 बजे तक क्लासेस चलती है स्कूल लाइब्रेरी 24 घंटे खुली रहती है इतनी ज्यादा देर क्लास चलने की वजह से बच्चे अक्सर क्लास में सोने लगते हैं।

क्या यहां के लोगों को दूसरे किसी भी देश कोई मतलब नहीं है?

4. यहां के लोगों को दूसरे दूसरे देश के लोगों से ज्यादा मतलब नहीं है एक्चुअली यह लोग अपने ही देश में सबसे ज्यादा खुश है दूसरे देशों से यहां के लोगों को मतलबी नहीं कोरियन ज्यादातर हॉलीवुड की मूवी नहीं देखते मतलब देखते तो हैं लेकिन यहां के कुछ लोगी और ना ही यह लोग किसी दूसरे देश के गाने सुनते हैं यह लोग अपने देश के अलावा दूसरे देश की जोग्राफी भी जानने में दिलचस्प नहीं है अगर आप कोरियन से पूछे कि दुनिया का सबसे पॉपुलर सिंगर कौन है तो शायद वह इसका आंसर भी ना दे पाए।

क्या south korea में स्मोकिंग कर सकते हैं?

3. हर जगह स्मोकिंग नहीं कर सकते। वैसे तो स्मोकिंग करना बहुत ही बुरी बात है लेकिन साउथ कोरिया में अगर आप स्मोकिंग करना चाहते हैं तो कर सकते हैं इस पर वहां बैन नहीं लगा है लेकिन साउथ कोरिया में हर जगह आप स्मोकिंग नहीं कर सकते स्पेशली पब्लिक एरियाज में अगर आपके आसपास और लोग भी हैं तो आप स्मोकिंग करने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें वरना फाइल भरने के लिए तैयार हो जाए।

क्या कोरिया मे सभी लोग पतले हैं?

2. स्मार्ट पीपल। कोरिया के लोग काफी स्लिम होते हैं इनकी बॉडी काफी परफेक्ट होती है इसकी वजह है उनकी फिटनेस के पीछे मैडनेस यह लोग अपनी फिटनेस के पीछे काफी सतर्क रहते हैं इसका सबसे बड़ा पुरुष यह है कि ग्लोबल ओबेसिटी रेट साउथ कोरिया में सबसे कम है यह केवल 3.2% लोग ही मोटे हैं और यह दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे कम है।

क्या साउथ कोरिया में internet speed और देशों के मुताबिक काफी तैज हैं?

1. इंटरनेट की सबसे अच्छी स्पीड। इंटरनेट चलाने में अच्छी स्पीड मिलती हो या ना मिलती हो पर साउथ कोरियन स्कोर बहुत अच्छी इंटरनेट स्पीड मिलती है पूरी दुनिया की एवरेज इंटरनेट स्पीड 7 एमबी पर सेकंड है लेकिन इस छोटे से एशियन देश के लोग इंटरनेट स्पीड औसतन 28 एमबी पर सेकंड है जो बहुत तेज स्पीड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *